Advertisement

Responsive Advertisement

झारखंड सदमा: स्पेन की विदेशी पर्यटक से दुमका में सामूहिक दुष्कर्म; बीजेपी विधायक ने कहा, 'राज्य पर कलंक'

 पुलिस ने बताया कि झारखंड के दुमका जिले में शुक्रवार रात स्पेन की एक विदेशी पर्यटक के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में हुई, जहां पर्यटक जोड़ा एक अस्थायी तंबू में रात बिता रहा था।

जरमुंडी सब डिविजनल पुलिस अधिकारी संतोष कुमार ने समाचार एजेंसी को बताया कि घटना के बारे में अधिक जानकारी बाद में दी जाएगी।


हिंदुस्तान टाइम्स - ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए आपका सबसे तेज़ स्रोत! अभी पढ़ें।

कथित तौर पर यह जोड़ा बांग्लादेश से दोपहिया वाहन पर आया था और बिहार के रास्ते नेपाल जा रहा था।

एक अनाम अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया कि अपराध में सात से आठ स्थानीय युवक शामिल थे, जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने कहा कि बाकी संदिग्धों की तलाश जारी है.

पीड़िता को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि उन्हें घटना के संबंध में पूरे तथ्यों की जानकारी नहीं है, लेकिन उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मुझे इस घटना के पूरे तथ्य नहीं पता लेकिन सरकार उन सभी बुरे काम करने वालों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो भी हमारी किसी बहन, भारतीय या विदेशी, के खिलाफ ऐसा अपराध करता है।"

बीजेपी सख्त कार्रवाई की मांग करती है

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा, ''अगर विदेशी पर्यटकों के साथ इस तरह की घटनाएं होंगी तो झारखंड कौन आएगा?''

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया कि स्पेनिश पर्यटक से सामूहिक दुष्कर्म जाति आधारित पोस्टिंग का नतीजा है.

"राज्य में न तो आदिवासी सुरक्षित हैं और न ही दलित...अब यह एक अंतरराष्ट्रीय मामला बन गया है।"

"मैं सीएम चंपई सोरेन से अपील करता हूं कि वह राज्य में कानून-व्यवस्था पर ध्यान दें। अगर किसी जाति के आधार पर पोस्टिंग होगी तो इस तरह की घटना अक्सर घटित होगी।"

बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने इस घटना को राज्य के लिए कलंक और कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति का सबूत बताया.

“यह राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को दर्शाता है कि यहां विदेशी भी सुरक्षित नहीं हैं। पुलिस को जल्द कार्रवाई करनी चाहिए और सरकार को भी इसका संज्ञान लेकर ऐसे अराजकतत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. यह सरकार पूरी तरह से विफल रही है, ”ओझा ने एएनआई को बताया।

संयोग से, कथित अपराध उस दिन हुआ जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में थे और उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था और जबरन वसूली पर गंभीर चिंता व्यक्त की थी।

Post a Comment

0 Comments